भारत के Top 10 Youtubers

Post Highlight

आजकल के दौर में यूट्यूब एक ऐसा ज़रिया हैं जहाँ आप कोई भी जानकारी आसानी से हासिल कर सकतें हैं। इसलिए ज्यादातर लोग किसी भी विषय से संबंधित जानकारी यूट्यूब पर शेयर करना पसंद करते हैं। क्योंकि उन विडिओ को देखने के लिए हजारों करोड़ों लोग आते हैं। यूट्यूब पर इनफार्मेटिव वीडियोज डालने वाले लोग फेमस हो जाते हैं और साथ ही अच्छा-खासा पैसा भी कमाते हैं। आज हम इसलिए आर्टिकल में भारत के Top 10 Most Popular Youtubers के बारे में बात करेंगे जिन्होंने अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से दुनिया भर के लोगों का मनोरंजन किया या फिर उन्हें ढेर सारी जानकारियां दी हैं और जिन्हे फेमस यूट्यूबर्स (Youtubers) के रूप में जाना जाता हैं।

तो दोस्तों यदि आपने ऊपर दी गई हाईलाइट पढ़ी होगी तो आपको जानकारी हो गई होगी की हम आज इस पोस्ट में किस विषय से संबंधित बात करेंगे तो आइए अब बिना टाइम गवाएं शुरू करते हैं Top 10 Youtubers in India के इस महत्वपूर्ण विषय को:-

आइए जानते हैं भारत के शीर्ष 10 यूट्यूबर्स कौन हैं (Who are the Top 10 YouTubers in India 2022)

अजय नागर (Ajay Nagar)

Top 10 YouTubers in India की लिस्ट में सबसे पहला नाम अजय नागर हैं शायद आप में से कुछ लोग इन्हें इनके नाम से नहीं बल्कि इनके काम से जानते होंगे। जी हाँ आपने CarryMinati का नाम तो सुना ही होगा। CarryMinati इनके youtube channel का नाम हैं। यह अपने चैनल पर ज्यादातर रोस्ट वीडियोज़ को हंसी मजाक के (funny) तरीके से बनाकर अपलोड करते हैं, जिन्हें लोग काफी पसंद करते हैं। जिसकी वजह से उनके यूट्यूब चैनल पर लाखों करोड़ों लोग आते हैं।

इसके अलावा अजय नागर को gamer और rapper के रूप में भी जाना जाता है। आपको बता दें यह टॉम क्रूज (Tom Cruise) और हेनरी कैविल (Henry Cavill) जैसे बड़े-बड़े हॉलीवुड अभिनेता (Hollywood actor)से भी मिल चुके हैं। वह अपने काम से इतने लोकप्रिय हो चुके हैं की उन्हें ज्यादातर लोग अजय नागर नाम के अलावा CarryMinati के नाम से जानते हैं।

चैनल का नाम: CarryMinati

सब्सक्राइबर्स: 35.2 मिलियन

वीडियोस: 175+

अजय ‘अज्जू भाई’ (Ajay)

इंडिया के टॉप 10 यूट्यूबर्स में से अगला नाम Total Gaming चैनल के संचालक अजय ‘अज्जू भाई’ का है। गेमिंग क्षेत्र अभी कुछ समय से ज़्यादा चर्चा में आया है। और अब इसका ट्रैंड काफ़ी बढ़ गया है। साल 2018 में अजय ने एक गेमिंग चैनल की शुरुआत की और आज उनके ढाई करोड़ से भी अधिक सब्सक्राइबर्स हैं। अपने चैनल पर वह लाइव वीडियोज़ भी चलाते हैं जिन पर लाखों व्यूज(views) आते हैं।

यूट्यूब चैनल का नाम: Total Gaming

फाउंडर का नाम: Ajay (Ajju Bhai)

सब्सक्राइबर्स: 32 मिलियन

वीडियोस: 1800+

आशीष चंचलानी ( Ashish Chanchlani )

फेमस यूट्यूबर्स में से अगला नाम आशीष चंचलानी का है। इन्हें एक सफल यूट्यूबर्स के नाम से जाना जाता है। अगर इनके सब्सक्राइबर्स की बात करें तो आज लगभग इनके ढाई करोड़ से भी अधिक सब्सक्राइबर्स हैं। यह अपने यूट्यूब चैनल में हंसी मजाक(funny) और मनोरंजक(entertaining) कंटेंट डालते हैं जिसके बनाने के लिए वह काफी मेहनत करते हैं। लोगों इनके काम को काफ़ी पसंद करते हैं। यही नहीं इसके अलावा यह अपने चैनल पर कभी-कभी प्रेरणादाई कंटेंट (contents) भी शेयर करते हैं। वह इसलिए भी फेमस हैं कि उन्होंने मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (Marvel Cinematic Universe) जैसे बड़े हॉलीवुड स्टूडियो के कुछ कलाकारों ने उनका इंटरव्यू भी लिया है।

यूट्यूब चैनल का नाम: आशीष चंचलानी(Chanchalani vines)

फाउंडर का नाम: आशीष चंचलानी

सब्सक्राइबर्स: 28 मिलियन

वीडियोस: 145+

वसीम अहमद (Wasim Ahmad )

अगला नाम तीन दोस्तों के द्वारा मिलकर बनाए गए चैनल राउंड2हेल (Round2hell) है। और यह तीन नाम वसीम अहमद (Wasim Ahmed), नजीम अहमद (Najim Ahmed) और .जायन सैफी (Zayn Saifi) हैं। इन तीन दोस्तों ने इस चैनल की शुरुआत साल 2016 में की थी। यह अपने यूट्यूब चैनल मेंमनोरंजक वीडियोज़ बनाते हैं जिसमें वे खुद के ही किरदार बनाकर वीडियो को एक नाट्य रूपांतरण देते हुए, funny वीडियो बनाते हैं जिसे दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है। आज के समय में इनके चैनल पर दो करोड़ से भी अधिक सब्सक्राइबर्स हैं।

यूट्यूब चैनल का नाम: Round2hell

फाउंडर : Wasim Ahmad

सब्सक्राइबर्स: 25.7 मिलियन

वीडियोस :65+

Tags: top 10 youtubers, youtubers earnings in india, social media

इस लेख को पूरा पढ़ने के लिए कृपया लिंक पर क्लिक करें –

लेटेस्ट हिंदी बिज़नेस न्यूज़ पढ़ने के लिए कृपया लिंक पर क्लिक करें –

Published by Think With Niche

Business Blogging & Global News Platform. Here Leaders & Readers Exchange Business Insights & Industrial Best Practices on Startups & Success #TWN

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

Create your website with WordPress.com
Get started
%d bloggers like this: